Bride dies soon after wedding, groom takes body to his house

dulhanA groom had to take dead body of his wife as she died soon after marriage rituals were solemnised. This incident occurred at village Bakhtiyarpur 80 kms from Patna. When members of marriage party and bride’s relatives were making merry after wedding rituals were over, suddenly, the bride fainted and fell on ground.

Bride Soni was rushed to a private clinic where she was declared dead. Later as per wish of groom, her dead body was given Bidai with him. Later, the husband Gynand Kumar performed here last rites.

बख्तियारपुर (बिहार).शादी के लिए आए एक दूल्हे द्वारा पत्नी का शव डोली में लेकर आने का मामला सामने आया है। यह वाकया पटना से 60 किमी दूर बख्तियारपुर गांव की है। शादी के फेरों के बाद ठंड से अचानक दुल्हन की मौत हो गई। शादी की शहनाई की गूंज एक पल में मातमी धुन में बदल गई। दूल्हा, पत्नी के शव को विदा करा कर ले गया। जिस घर से डोली उठनी थी, वहां से अर्थी उठी। रविंद्र सिंह की इकलौती बेटी सोनी कुमारी की शादी विंदा राय के बेटे गयानंद कुमार के साथ रविवार को हुई। दांपत्य सूत्र में बंधने के बाद वर एवं कन्या पक्ष के लोग हंसी-ठिठोली में व्यस्त थे, तभी दुल्हन सोनी बेहोश होकर गिर पड़ी।

कैसे हो गई मौत

उसे तुरंत बख्तियारपुर के निजी क्लिनिक ले जाया गया। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया कि ठंड लगने से मौत हुई है। इस घटना के बाद वर एवं वधू पक्ष को समझ नहीं आ रहा था कि अब क्या करें। सोनी के घरवाले अपनी लाडली को डोली में बिठाकर विदा करने की तैयारी में जुटे थे, लेकिन अब उसकी अर्थी सजाने की हिम्मत कोई नहीं जुटा पा रहा था। किसी ने नहीं सोचा था कि दूल्हा पत्नी के शव की विदाई कराकर ले जाएगा।

आखिरकार दूल्हे की इच्छा के अनुरूप सोनी के शव को उसके ससुराल के लिए विदा किया। इस अनोखी विदाई के समय लोगों की आंखें भर आईं। बाद में गंगा घाट पर पति गयानंद ने सोनी को मुखाग्नि दी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *