Half naked government employees agitate against demonitisation

halfDozens of government employees in Thiruvananthapuram carried out a demonstration by going half-naked to protest against the demonetisation move of Prime Minister Narendra Modi.

The video was shot on Friday and shows the men chanting and raising their fists in front of the district treasury.

According to a press release, issued on Friday night, the state treasuries had asked for a total fund of Rs 140.57 crore from the RBI, but had received only 99.83 crore till Friday evening.

22 treasuries in various parts of Kerala, which demanded up to Rs 50-80 lakh, received amounts below Rs 10 lakh only, it said, adding that three treasuries received no money due to the cash crunch.

नोटबंदीः सरकारी कर्मचारियों ने अर्ध नग्न होकर किया प्रदर्शन

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद से ही सरकार के खिलाफ लोगों का गुस्सा काफी देखने को मिला। वहीं कुछ लोग इसके समर्थन में भी आएं। लोगों ने नोटबंदी के फैसले पर अपना गुस्सा जमकर दिखाया है। वहीं शुक्रवार को केरल के तिरुवंतपुरम में सरकारी कर्मचारियों ने मोदी सरकार के इस फैसले के विरोध में अर्ध नग्न होकर प्रदर्शन किया।

बता दें कि दर्जनों की संख्या में सरकारी कर्मचारी जिला कोषागार के सामने प्रदर्शन कर रहे थे और विरोध में नारेबाजी कर रहे हैं। शुक्रवार रात जारी किए गए प्रेस रिलीज के मुताबिक राज्य के कोषागारों ने कुल 140.57 करोड़ रुपए की मांग आरबीआई से की थी। लेकिन शुक्रवार रात तक कोषागारों को केवल 99.83 करोड़ रुपए ही मिले हैं।

बता दें कि केरल में अलग-अलग जगहों पर कुल 22 कोषागार है, जिन्होंने 50 लाख से 80 लाख के बीच मांग की थी। हालांकि उन्हें 10 लाख से भी कम पैसे प्राप्त हुए हैं। इसके साथ ही कैश की कमी के चलते 3 कोषागारों को पैसा नहीं मिला है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी नोटबंदी और उसके चलते हो रही दिक्कतों को लेकर कोयंबटूर में महिलाओं ने अजीबोगरीब तरीके से विरोध प्रदर्शन किया था। महिलाओं ने एटीएम मशीन से पैसे नहीं निकलने से परेशान होकर एटीएम की मौत पर शोक गीत और उस फूल चढ़ाकर उसका अंतिम संस्कार किया। इस पूरे वाक्ये का वीडियो भी सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया था।

बता दें कि सीपीआई(M) की महिला विंग AIDWA ने कोयंबटूर में सरकार के फैसले से असहमति जताने के लिए गाना गया। एटीएम मशीन के काम न करने पर फूल और माला चढ़ाई गई और उसके “दुखद निधन” पर अंतिम संस्कार गीत भी गाया गया। कुछ महिलाओं ने रोने की भी एक्टिंग की।

वीडियो में AIDWA की सदस्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले पर अपना विरोध जताते हुए दिखाई दे रही थी। उनके इस निर्णय से आम आदमी को कितनी परेशानी हो रही है। महिलाओं ने मांग की है कि लोगों को एटीएम और बैंकों का पूरा उपयोग कर सके ताकि वह अपने दैनिक जरुरतों के लिए पैसे निकाल सके।

नोटंबदी का फैसला 8 नवंबर को लिया गया था जिसको 9 नवंबर को लागू किया गया था। तकरीबन महीने पर बीत जाने के बाद भी हालत में कुछ ज्यादा सुधार होते हुए नहीं दिख रहा है। शनिवार को पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक सरकारी कर्मचारी की एटीएम की लाइन में खड़े रहने के दौरान मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *