Rs. 11 lakh black money recovered from BJP leader

bjpRs. 11 lakh black money has recovered from BJP leader at Saswad near Pune at a time when common people are craving for note standing in long queues before banks and ATMs in entire  country. The black money has been recovered from the car of BJP corporator Ujjwal Keskar who was going along with three persons to Baramati

नई दिल्ली। जहां एक तरफ लोगों को नोटबंदी के फैसले के बाद से कई तरह की परेशानी हो रही है। वहीं कुछ नेताओं के पास नई करेंसी भारी मात्रा में मिल रही है। हाल ही में पुणे के पास ससवाड के निकट एक पूर्व भाजपा पार्षद से चलन से बाहर किये गए 500 और 1000 रूपये के नोट में 10.5 लाख रूपये बरामद किये गए।

हालंकि पुलिस ने शनिवार (10 दिसंबर) को बताया कि धनराशि पुणे से पूर्व भाजपा पार्षद उज्ज्वल केसकर से जब्त की गई जब वह कल तीन अन्य व्यक्तियों के साथ बारामती जा रहे थे। केसकर ने दावा किया कि नकदी वैध है।

इस मामले पर ससवाड पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘राज्य निर्वाचन आयोग और पुलिस ने केसकर के 10.5 लाख रूपये जब्त किये हैं जो कि चलन से बाहर किये गए 500 रूपये और 1000 रूपये नोट में थे। आयकर विभाग को सूचित कर दिया गया है।’’ पुणे जिले में इस महीने नगर परिषद चुनाव होने हैं। इस बीच केसकर ने पीटीआई से कहा कि नगदी वैध है।

केसकर ने कहा, ‘‘मैं और मेरे सहयोगी बारामती के पास स्थित मेरे गांव जा रहे थे। गांव के दौरे के बाद हमें पंचगनी जाना था। चूंकि शहर के बैंकों में भीड़ है। मैंने सोचा कि नकदी पंचगनी में जमा करा दूं जहां मेरा खाता है और इसलिए मैंने अपने साथ नकदी रखी थी।’’

ली खबर के अनुसार वहां के रामपुरा क्षेत्र से पुलिस ने चार व्यक्तियों को 4.15 लाख रूपये के 2000 और 100 रूपये के जाली नोट के साथ गिरफ्तार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *