Gujarat girl marries American boyfriend after 9 years courtship

marriageRajkot: A Gujarati girl had gone to US for job. There, she fell in love with an American at a fitness club. They are now in Rajkot for marriage ceremonies. The girl Tejal is the daughter of corporator Bina Ben Acharya. She is banker. She is going to marry Adam George Winger.

राजकोट। 9 साल पहले राजकोट की युवती जॉब के लिए अमेरिका गई। वहां नौकरी करते हुए फुरसत के लम्हों में जिम जाने लगी। वहीं एक अमेरिकन भी फिटनेस के लिए आता था। दोनों के बीच दोस्ती हो गई। इस दौरान दोनों कब एक-दूसरे से प्यार करने लगे, पता ही नहीं चला। आखिर में उन्होंने शादी का निश्चय किया। दो विभिन्न संस्कृतियों का मिलन ऐसा भी होगा, सोचा भी नहीं था। इस समय दोनों शादी के लिए राजकोट आए हुए हैं। शुरू हो गई हैं विवाह की परंपराएं…

आज दोनों की शादी हो रही है। विवाह की परंपराएं शुरू हो गई हैं। शादी का माहौल जम रहा है। शादी की एक रस्म में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी उनकी पत्नी अंजली बेन भी कल शामिल हुए थे। राजकोट के कार्पोरेटर बीना बेन आचार्य की बेटी तेजल पिछले 9 सालों से अमेरिका में है। बेंगलोर से साफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद अमेरिका में साफ्टवेयर इंजीनियर का जॉव करने वाली तेजल अमेरिकन बैंक में महत्वपूर्ण पद पर काम करने वाले एडम जार्ज विंडर के साथ लव मेरिज कर रही है। दोनों की मुलाकात जिम में हुई। तेजल जिम में जाती, वहीं एडम भी अच्छे फुटबॉलर होने के कारण अपने शरीर को स्वस्थ बनाए रखने के लिए रोज जाते। पहले दोनों में वहीं फ्रेंडशिप हुई, फिर लम्बे समय तक एक-दूसरे को परखने के बाद दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया। शादी राजकोट में होने जा रही है।

एक संस्कृति से दूसरी संस्कृति को अपनाने का निर्णय

गुजरातियों में विदेश जाने का क्रेज है। पर विदेशी धरती पर रहकर भी वे अपनी संस्कृति को बचाए रखने की दिशा में विशेष रूप से सचेत हैं। तेजल ने भी अपने जीवनसाथी के चयन में इस बात का पूरा खयाल रखा कि एक संस्कृति से दूसरी संस्कृति को अपनाने में किसी प्रकार का व्यवधान नहीं आए। तेजल ने अमेरिकन कल्चर का भी पूरा ध्यान रखा। इसके मद्देनजर उसने अपनी शादी अपने देश भारत और राजकोट में करने का निर्णय लिया। एडम ने भी इसे सहज रूप से स्वीकार किया।

शादी हिंदू रीति-रिवाजों से होगी,एडम धारण करेंगे जनेऊ

अमेरिकी एडम की शादी तेजल के साथ पूरी तरह से हिंदू रीति-रिवाजो से होगी। चूंकि तेजल ब्राह्मण परिवार से है, इसलिए एडम भी जनेऊ धारण कर शादी में शामिल होंगे। इस दौरान तेजल के भाई हरनील और भांजे बैजू जीतेंद्र कुमार जोशी भी यज्ञोपवित धारण करेंगे।

संगीत सेरेमनी के बाद आज शादी

गुजराती युवती और अमेरिकन युवक की यह शादी राजकोट के कालावड रोड स्थित जेबी विला में होगी। इस्कान मंदिर के पास चेलेंजर पार्क के प्लॉट नम्र 4 में हिंदू रीति-रिवाजों से यह शादी होगी। रात को संगीत सेरेमनी में रास-गरबा हुआ, अब आज 14 दिसम्बर को दोनों की शादी होगी।

एडम के माता-पिता उपस्थित नहीं रहेंगे

किसी भी धर्म में अपने कलेजे के टुकड़े की शादी में माता-पिता अवश्य उपस्थित रहते हैं। पर कई बार हालात ऐसे होते हैं कि ऐसा संभव नहीं हो पाता। यही बात एडम-तेजल की शादी में होगी। इस शादी में एडम के माता-पिता शामिल नहीं हो पा रहे हैं, क्योंकि एडम की नानी की तबीयत खराब है। इसलिए उसके माता-पिता उनके इलाज के लिए वहीं रुक गए हैं। दूसरी ओर एडम के दोस्त, बैंक के उच्चाधिकारी, उद्योगपति, क्लाइंट, ईरान के शेख परिवार के सदस्य समेत कई हस्तियां शामिल होंगी। सभी नवदम्पति को अपना आशीर्वाद देंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *