Why this marriage solemnised in ICU? Doctors and nurses blessed couple

marriageA unique marriage was solemnised in ICU of a hospital at Pune when Gyanesh garlanded bride Suvarna to marry her. Actually, Gyanesh’s father was admitted there and wished that his son marries before his eyes. Tragically, the father Nand Kumar died a few hours after this.

पुणे। अस्पताल के आईसीयू में शादी की खबर आपने शायद ही सुनी होगी। महाराष्ट्र के पुणे शहर में हुई इस घटना ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है। पुणे शहर में ज्ञानेश और सुवर्णा ने पिता की (ज्ञानेश के पिता) इच्छा के अनुसार दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल के आईसीयू में एक दूजे के गले में हार डालकर शादी कर ली। इस अनोखी शादी के साक्षी बने डॉक्टर, नर्स और कर्मचारियों की आंखें इस मौके पर भर आई।

दरअसल, इस जोड़े की शादी के लिए तारीख तय थी और उसके लिए तैयारी भी की जा रही थी लेकिन ज्ञानेश के पिता नंदकुमार को अचानक आये हार्ट अटैक ने पूरी कहानी बदल डाली। पिता नंदकुमार की तबीयत और खराब होती जा रही थी जिसके बाद उन्हें लगातार आईसीयू में गहन परीक्षण के बीच रखा जाने लगा। पिता को वेंटिलेटर पर रखने के कारण सभी लोग चिंता में आ गये।

अपनी आंखो के सामने बेटे की शादी होने की इच्छा मन में लिए नंदकुमार ने बेटे से ऐसा ही करने को कहा। ज्ञानेश और सुवर्णा ने पिता की इच्छा आईसीयू में शादी कर पूरी की। इसके बाद यह अनोखी शादी संपन्न हुई। नियति का योग वास्तव में इतना अजीब था कि शादी के कुछ ही घंटों बाद उनके पिता उन्हें छोड़कर दुनिया से चले गए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *