Even Ravi Shankar Prasad received kickbacks from Sahara: Prashant Bhushan

Supreme Court lawyer Prashant Kumar who has filed a petition alleging that Narendra Modi had received kickbacks from Sahara when he was Gujarat, has also implicated Ravi Shankar Prasad. Prasad is the Union Minister who had described Narendra Modi holier thant Ganga following graft allegation leveled against Modi by Rahu Gandhi.

मोदी रिश्वत कांड में रविशंकर प्रसाद को भी पहुंची थी घूस!

नई दिल्ली। राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया कि गुजरात के मुख्‍यमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी ने सहारा और बिरला समूहों से पैसे लिए थे और इसकी स्वतंत्र जांच होनी चाहिए। प्रधानमंत्री के गृह राज्य में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने आरोप लगाया था कि आईटी के रिकॉर्ड में सहारा अधिकारियों की नोटिंग में यह दावा किया गया है कि अक्तूबर 2013 से फरवरी 2014 के बीच उन्होंने मोदी को नौ बार भुगतान किया।

राहुल ने कहा कि इस बारे में दस्तावेज आईटी विभाग के पास है, जिसने कंपनी पर उस समय छापा मारा था जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे।

नरेंद्र मोदी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर करने वाले वकील प्रशांत भूषण ने ट्वीट के जरिए एक फोटो शेयर किया है जिसमें कई नाम लिखे हुए हैं। ताज्जुब की बात है कि इस फोटो में रविशंकर प्रसाद का नाम भी लिखा हुआ है और उन्हें भी पेमेंट दी जाने की बात लिखी है। फोटो में लिखा है कि 13 अक्टूबर 2010 को रविशंकर प्रसाद को सवा करोड़ रुपए की रकम दी गई है।

प्रशांत भूषण ने भी कहा है कि शीर्ष अदालत ने कई दस्तावेजों पर गौर नहीं किया है। भूषण ने कहा कि आरोपों के समर्थन में ‘‘ठोस सामग्री’’ के साथ आने की उच्चतम न्यायालय की टिप्पणी के बाद उन्होंने और दस्तावेज हासिल किए हैं।

भूषण ने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने कई दस्तावेज नहीं देखे हैं जो हमने पेश किए हैं। हमने उसके बाद कई और दस्तावेज हासिल किए हैं। भूषण ने आयकर विभाग द्वारा 2013.14 में दो कारोबारी घरानों के यहां छापे में दस्तावेजों की कथित बरामदगी की जांच के लिए उच्चतम न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की है।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सहारा के लोगों ने छह महीने में नौ बार नरेंद्र मोदी को पैसे दिए और यह उन्होंने अपनी डायरी में लिखा था। उन्होंने कहा कि आयकर विभाग ने सहारा कंपनी पर 22 नंवबर 2014 को छापा मारा था। इस छापे के दौरान वहां से मिली डायरी मिली थी।

इस डायरी के रिकॉर्ड के अनुसार, 30 अक्टूबर 2013 को 2.5 करोड़, 12 नवंबर 2013 को पांच करोड, 27 नवंबर 2013 को 2.5 करोड़ रुपये और 29 नवंबर 2013 को पांच करोड़ रुपये नरेंद्र मोदी को दिए गए जब वह गुजरात के सीएम थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *