Please help, they will kill me, says social media post of international player Anwari Khatoon

anwariRanchi (Jharkhand) A social media post of international player Anwari Khatoon has gone viral. In the post Anwari has appealed to people to save her since her parents and sister have kidnapped and kept her somewhere. She said that they would kill her.

रांची (झारखंड)इंटरनेशनल लॉन बॉल प्लेयर अनवरी खातून का एक फेसबुक पोस्ट वायरल हो रहा है, जिससे सनसनी फैल गई है। गुरुवार की देर रात किए गए इस पोस्ट में प्लेयर ने अपनी जान को खतरे में बताया है। इसके बाद से कमेंट्स आ रहे हैं और पोस्ट फेसबुक और वाट्सअप पर शेयर हो रहा है। क्या है मामला?

– अनवरी खातून ने अपने पोस्ट में लिखा है, ” प्लीज हेल्प मी, प्लीज हेल्प मी। आज मेरे अम्मी-अब्बू और मेरी बहन शर्वरी और भाई सोहेल मुझे रांची मेरे फ्लैट से मुझे बेहोश कर के गाड़ी में लिटा कर लाए। उन्होंने मुझे कहां ले कर रखा है, मुझे नहीं पता। ये लोग मुझे मार देंगे। मेरी कोई गलती नहीं है।”

– अनवरी ने आगे लिखा है, ” मैंने अम्मी-अब्बू को 16 दिसंबर को इलाज के लिए रांची के अपने फ्लैट में ठहराया था। मगर इनके बिछाए जाल में फंस गई और शुक्रवार सुबह ही अनवरी को बेहोश कर कहीं ले जाया गया। अल्लाह का वास्ता है, मुझे बचा लीजिए नहीं तो लोग मुझे मार देंगे।”

– इस पोस्ट पर शुक्रवार शाम तक 106 कमेंट्स आए। इसे 41 लोगों ने शेयर किया है और 71 लोगों ने इसे लाइक किया है।

– कई लोगों ने अनवरी से मोबाइल नंबर मांगे हैं। कई ने उन्हें पुलिस में शिकायत करने को कहा है। कुछ लोगों ने उन्हें हिम्मत नहीं हारने की बात कही है।

कमेंट्स में विरोधाभाष, एकाउंट हैक की भी चर्चा

– हालांकि पोस्ट के वायरल होने के बाद शुक्रवार दोपहर प्लेयर अनवरी खातून के कई कमेंट्स और रिप्लाय हैं, जिसमें वे खुद को सुरक्षित और ठीक बता रही है।

– इसके बाद कई लोगों ने गुस्से का भी इजहार किया है और ऐसे पोस्ट नहीं करने की बात कही है। कमेंट्स में अनवरी ने एक जगह खुद लिखा है कि उसका एकाउंट हैक कर उसे बदनाम किया जा रहा है।

पलामू की रहने वाली हैं, एसपी ने कहाकर रहे हैं मामले की जांच

– अनवरी खातून पलामू जिले के जपला की रहने वाली हैं। पलामू के एसपी इंद्रजीत महथा ने दैनिकभास्कर डॉट कॉम से कहा कि उन्हें इस पोस्ट के बारे में जानकारी दी गई है।

– वे पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं। अनवरी फिलहाल पलामू में नहीं है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

जून में कहा था, मैं खेलना चाहती हूं और घर वाले मेरी शादी के पीछे पड़े हैं

– इसी साल 15 जून को लॉनबॉल की नेशनल प्लेयर अनवरी खातून ने दैनिक भास्कर से कहा था कि उसके घरवाले उसकी शादी के पीछे पड़े हैं, जबकि वो करियर बनाना चाहती है।

– वे कॉमनवेल्थ गेम्स-2018 की तैयारी करने के लिए शादी नहीं करना चाहती है। उसने आरोप लगाया था कि उसके घर वाले उनकी जबरदस्ती शादी कराना चाहते हैं जबकि वे देश के लिए खेलना चाहती हैं।

– अनवरी ने बताया था कि उसने एमएससी-जुलॉजी एमबीए (रूरल डेवलपमेंट) की पढ़ाई स्कॉलरशिप के बल पर पूरी की है। दोनों फर्स्ट क्लास में पास किया।

– साथ ही ग्रामीण विकास विभाग के मृदा सरंक्षण विभाग, बुंडू में कांट्रैक्ट पर जॉब भी कर रही हूं। उसने केरल में हुए 35वें राष्ट्रीय खेल में ब्राउंज मेडल जीता था। अंडर-25 नेशनल लेवल के टूर्नामेंट में भी गोल्ड मेडल हासिल किया था।

 

 

 

 

 

 

a

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *