Why this girl hosteller hangs self to death?

suicideGumla (Jharkhand): girl hosteller class XI student of Kasturba Gandhi Residential School Priya Kumari committed suicide on Sunday. She was sick for last many days and wanted to go home. Her mother had come to the school to take her home, but school management turned her away denying leave (holiday) to the girl student. Depressed over the matter, Priya committees suicide.

गुमला(झारखंड) यहां के पालकोट थाना क्षेत्र में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की 11वीं की छात्रा ने हॉस्टल में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। शनिवार को सूचना पाकर पहुंचे परिजनों व ग्रामीणों ने स्कूल में हंगामा किया। वजह में तबीयत खराब होने पर छुट्टी नहीं मिलने से निराशा बताई जा रही है। पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर स्कूल से बाहर किया। दुप्पटे को बनाया फंदा...

-मृतका की पहचान प्रिया कुमारी के रूप में की गई। वह बघिमा गांव की रहने वाली थी। हॉस्टल में उसने अपने कमरे की छत के हुक से दुपट्टे के सहारे फांसी लगा ली।
-उसके साथ पढ़ने वाली छात्राओं ने फंदे से झूलता उसका शव देख इसकी जानकारी कर्मचारी इलाजरूस बरवा महिला गार्ड संतोषी कुमारी को दी।
-मृतका की मां लीला देवी ने बताया कि प्रिया की तबीयत कुछ दिनों से खराब थी। सूचना पर वह शुक्रवार को शाम में पांच बजे बेटी को ले जाने के लिए स्कूल आई थी।
-लेकिन लेखापाल अनूप एक्का ने डांट कर छुट्टी देने से इंकार कर दिया। इस संबंध में डीएसई गणौरी मिस्त्री ने कहा कि घटना के बाद ग्रामीण आक्रोशित हैं।
-यह गंभीर विषय है। जांच की जा रही है। इसमें तुरंत कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद लेखापाल को बर्खास्त किया जाएगा।
-प्रिया की सहेलियों ने बताया कि शाम में स्कूल की प्रार्थना में प्रिया ने तबीयत खराब होने की वजह से शामिल होने से मना कर दिया था।
-वापस लौटने पर छात्राओं ने देखा कि प्रिया दुपट्टे के सहारे फांसी के फंदे से लटक रही है। घटना के बाद स्कूल की छात्राओं ने खाना खाने से इंकार कर दिया है।
-जब परिजन ग्रामीण स्कूल पहुंचे तो लेखापाल अनूप ने स्वयं को एक कमरे में बंद कर लिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *