Temple turned into liquor shop, delivery was made in cellar (takhkhana) in Munger of Bihar

liquorDespite a harsh liquor ban in Bihar state, bootleggers are finding ingenious ways to mint money by selling liquor secretly. In such a case, the police has busted a racket under which a temple was turned into liquor shop and delivery was made in cellar (takhkhana).

The racket was being run in the spacious mansion of Ravi Sharma in the garb of a temple in Munger district.

पूजा घर को बनाया शराब की दुकान, तहखाने होती थी डिलीवरी

पटना। बिहार में शराबबंदी के बाद शराब के अवैध कारोबार के नये-नये जुगाड़ सामने आ रहे हैं। गैस सिलिंडर में शराब ढुलाई का मामला सामने आने के बाद एक ताजा मामले में सूबे के मुंगेर जिले की पुलिस ने मंदिर की आड़ में चल रहे अवैध शराब के कारोबार का भंडाफोड़ किया है।

पुलिस ने घर के अंदर बने पूजा घर की मूर्ति के नीचे के तहखाने से हथियार के साथ भारी मात्रा में अवैध शराब भी बरामद किया है। इस मामले में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है। यह जिला देशी कट्टा सहित अन्य आग्नेयास्त्र बनाने के लिए भी काफी कुख्यात रहा है।

मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब पुलिस को गुप्त सूचना मिली की कोतवाली थाना क्षेत्र के मुंगेर बड़ी दुर्गा मंदिर के करीब रवि शर्मा के आलीशान घर में अवैध रुप से शराब का बड़ा कारोबार चल रहा है। इस सूचना के आधार पर मुंगेर एसपी आशीष भारती के आदेश पर पुलिस के विशेष टीम ने घर पर छापेमारी की थी।

पुलिस ने जब घर की तलाशी ली तो घर के अंदर बने पूजा घर में देवी-देवता की मूर्ति के नीचे बने तहखाने से एक पिस्टल और 37 जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ। साथ ही घर में बने तीन तहखानों से पुलिस ने भारी मात्रा में झारखंड व छत्तीसगढ़ की बनी विदेशी शराब बरामद किया।

तहखाने ऐसे बने थे कि वे बाहर से संगमरमर की सतह लग रही था किन्तु जब उसे हटाया गया तो उसके भीतर से भारी मात्रा में शराब बरामद हुआ। पुलिस के हत्थे तो घर का कोई पुरुष नहीं आया किन्तु पुलिस ने रवि शर्मा की मां आशा देवी को गिरफ्तार कर लिया है।

मुंगेर एसपी आशीष भारती ने बताया है कि बड़ी दुर्गा मंदिर की आड़ में वहां शराब का कारोबार चल रहा था। मंदिर परिसर में ही घर होने के कारण किसी को भी कोई शक नहीं हो पा रहा था कि वहां कोई शराब का भी कारोबार कर सकता था। पुलिस ने घर के सामने से दो सूमो गाड़ी से 12 कार्टून विदेशी शराब भी बरामद किया। पुलिस को देखते ही शराब ढुलाई करने वाले लोग वहां से फरार होने में कामयाब रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *