8 years old girl raped and murdered in Damoh district of Madhya Pradesh

rapeDamoh (MP): An 8 years old girl has raped and murdered in Damoh district of Madhya Pradesh. The girl was missing for last 10 days from village Kumeriya. Her blood stained body has been recovered from an agriculture field. Sagar IG Satish Kumar Saxena visited the spot and announced Rs. 25 thousand award for arrest of unidentified rapist killer.

खेलते-खलते गायब हो गई थी लड़की, 10 दिन बाद इस हाल में खेत में मिली लाश

घटनास्थल का मुआयना करती पुलिस। इनसेट बच्ची की लाश।

भोपाल। मध्य प्रदेश के दमोह जिले में एक 8 वर्षीय बच्ची की रेप के बाद गला रेतकर हत्या का मामला सामने आने के बाद क्षेत्र में आक्रोश व्याप्त है। बुधवार को सागर IG स्वयं घटनास्थल पहुंचे। पुलिस ने आरोपी पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। 10 दिनों से लापता थी बच्ची…

यह है पूरा घटनाक्रम…

-दमोह देहात के अंतर्गत कुमेरिया से 29 जनवरी को लापता हुई 8 साल की लड़की का क्षतविक्षत शव मंगलवार को गांव के मंदिर के पास एक सरसों के खेत में मिला था।

-बुधवार को सागर IG सतीश कुमार सक्सेना मामले की पड़ताल करने के लिए खुद घटनास्थल पहुंचे। उनके साथ SP तिलक सिंह और CSP आर राजन भी मौजूद थे।

-ASP अरविंद दुबे ने बताया कि परिजनों ने बच्ची की गुमइंसान की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मंगलवार को सर्चिंग के दौरान उसका शव रामचंद्र पटेल के खेत में मंदिर से 50 मीटर की दूरी पर पड़ा मिला।

-बच्ची पढ़ने में होशियार थी। जब गांव में पता चला कि उसका शव मिला है, तो स्कूल की छुट्टी करा दी गई थी।

घरवालों के मुताबिक

परिजनों ने पहले पुलिस को बयानों में बताया था कि बालिका घर के आंगन में खेल रही थी और गायब हो गई। बाद में बच्ची के मामा किशोरी पटेल ने बताया कि 29 जनवरी को वे अपने बेटे प्रशांत और अभिषेक को लेकर गढ़कोटा जा रहे थे। उनके पीछे-पीछे बालिका भी रोड तक पहुंच गई थी। उन्होंने उसे रोड पर पान खिलाया और घर भेज दिया। इधर बालिका की मामी निकिता ने बताया कि बालिका रोड से वापस घर आई थी और पढ़ाई कर रही थी। इसके बाद वह घर से चप्पल पहनकर गई तो दोबारा लौटकर नहीं आई। पड़ताल के दौरान गांव के एक अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति पर संदेह भी किया गया है। जिसका पुलिस रिकॉर्ड है।

नगर रक्षा समिति के सदस्य को मिला शव

इस मामले में जब पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली तो वन विभाग, नगर रक्षा समिति के सदस्य को भी सर्चिंग के लिए मैदान में उतारा गया था। मंगलवार को पुलिस की ओर से 100 पैकेट खाना भी टीम को तैयार कराया गया। सुबह करीब 11 बजे नगर रक्षा समिति का सदस्य विशाल पटेल मंदिर के पास खेत में पहुंचा, तो उसे बदबू आई। उसने तुरंत खेत के अंदर राई के बड़े-बड़े पेड़ों के बीच पहुंचकर देखा तो बच्ची का शव पड़ा मिला।

सड़ चुकी थी लाश…

बच्ची का शरीर बुरी तरह से सड़ चुका था और कपड़े फटे हुए थे। हाथ और पैर की अंगुलियों भी गायब थीं। गलने के बाद टूटकर गिर चुकी थीं। जांच के दौरान यह बात भी सामने आई कि पहले बच्ची के साथ बुरा काम किया गया, इसके बाद उसका गला रेतकर हत्या कर दी गई। बालिका के शरीर पर कुछ घाव भी मिले हैं। उसका कमर के नीचे का हिस्सा बुरी तरह सड़ चुका था। हालांकि IG सतीश सक्सेना कहते हैं कि,’बॉडी काफी सड़-गल चुकी थी। इसलिए यह कहना मुश्किल है कि बच्ची के साथ रेप हुआ या नहीं। हां, उसके साथ छेड़छाड़ जरूर की गई। इस मामले में उसके किसी परिचित का ही हाथ है।’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *