Why this female football player committed suicide?

football playerBilaspur (Chhattisgarh). Speculations are rife as to why female football player Reena Manikpuri (24) committed suicide? Mystery shrouds her death as no suicide note has been found. It is reported that she was normal during the day and practiced on the ground. She was daughter of Parmeshwar Das and lived in Torwa area.

दिन में ग्राउंड पर थी फुटवाल प्लेयर, रात में खोला बंद दरवाजा तो देख उड़े होश

बिलासपुर.शहर की महिला फुटबाल खिलाड़ी ने शुक्रवार की रात अपने घर में फांसी लगा ली। सुसाइड नोट नहीं मिलने के बाद खुदकुशी के कारणों का पता नहीं चला है। युवती तोरवा क्षेत्र में रहती थी। पुलिस ने उसके दोनों मोबाइल व टेबलेट को जब्त कर लिया है।

– गणेशनगर चुचुहियापारा निवासी रीना मानिकपुरी पिता परमेश्वर दास 24वर्ष का ओवरब्रिज के पास मकान है। वह फुटबाल प्लेयर थी। परिजनों के अनुसार वर्तमान में वह फुटबाल रेफरी की ट्रेनिंग भी ले रही थी।

– शुक्रवार की रात को वह खाना खाकर अपने कमरे में सोने चली गई। इसी दौरान उसने फांसी लगा ली। सुबह काफी देर तक जब दरवाजा नहीं खुला तो परिजनों ने उसके कमरे का दरवाजा खटखटाया।

– भीतर से कोई आवाज नहीं आई तो घबरा गए। उन्होंने अनहोनी की आशंका के चलते दरवाजा तोड़ा। भीतर रीना का शव फांसी के फंदे पर लटक रहा था। उसने खुदकुशी कर ली थी।

– सूचना मिलने के बाद मोहल्ले के लोग जुटे। इन्हीं में से किसी ने सिरगिट्टी थाने में जानकारी दी। पुलिस पहुंची और कमरे की तलाशी ली। अभी तक सुसाइड नोट नहीं मिला।

– पुलिस ने पंचनामा के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया। पुलिस ने उसके दोनों मोबाइल व टेबलेट को जब्त कर लिया गया है।

रात को किया था वीडियो कॉल

– रीना ने अपने मोबाइल से रात वीडियो कॉल किया था। इसके बाद उसने खुदकुशी की। पुलिस को उसके मोबाइल से वह नंबर मिला है। यह किसका है अभी पता नहीं चला है। सूत्रों का तो यही दावा है। हालांकि परिजनों का कहना है कि रात को वह खाना खाने के बाद अपने कमरे में गई पर मोबाइल उसके पास नहीं था। इसे उसके घरवाले ने पुलिस को मांगने पर दिया।

– आम तौर पर उसके पास एंड्राइड मोबाइल होता है, वह उसे अपने साथ रखकर ही सोती थी। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि ऐसी क्या वजह थी जिसके कारण रीना को अपना मोबाइल छोड़कर कमरे में आना पड़ा। मोबाइल से हुई बातचीत का रिकाॅर्ड व अन्य चीजें भी इसमें से डिलीट होने की पूरी संभावना है। यह लाॅक है। पुलिस इसे साइबर सेल से खुलवाएगी। इसके बाद ही रीना की खुदकुशी का राज खुलेगा।

– परिजन इस संबंध में कुछ भी नहीं बता रहे हैं। उसके पास दो माेबाइल थे और दोनों में से भी एक भी उसके पास नहीं था।

– रीना ने आखिरी बार किससे और कितने समय तक बातचीत की यह साइबर सेल से डिटेल आने के बाद ही पता चलेगा।

डीपी विप्र की छात्रा, स्टेट लेवल बाॅक्सर भी थी

– युवती डीपी विप्र कालेज से एमए की पढ़ाई की थी। खुदकुशी करने से पहले उसने अपने फेसबुक से एक को छोड़कर सारे फोटो डिलीट कर लिए थे। उसके इसमें तीन-चार ही दोस्त हैं।

– रीना स्टेट लेवल की बाक्सिंग प्लेयर भी थी। वर्तमान में जिला फुटबाल संघ व एनईआई के संयुक्त तत्वावधान में रेलवे के नार्थ ईस्ट इंस्टीट्यूट में आयोजित बिलासपुर प्रीमियर लीग फुटबाल स्पर्धा में वह रेफरी की भूमिका निभा रही थी। शुक्रवार की शाम तक वह मैदान में थी।

– रीना की एक बड़ी बहन की शादी हो चुकी है। दूसरे नंबर पर उसका भाई है। रीना तीसरे नंबर की थी। उससे छोटा उसका एक और भाई भी है। रीना के पिता भी फुटबाल खेलते थे। उनसे ही रीना ने खेलना सीखा। कड़े परिश्रम और प्रतिभा के बल पर कम समय में बनाई थी पहचान।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *