Constable hangs self after taking selfie and whatsapp to friend

suicideA traffic head constable hanged himself to death after taking selfie and whatsapp to friend at Sirohi city. Constable Loona Singh Rajput was reportedly unhappy over leaves not sanctioned to him. Family problems may also be reason.

सुसाइड से पहले ली सेल्फी, दोस्त को वॉट्सऐप कर फंदे पर लटका पुलिस वाला

गले में फंदा डाले मौत से चंद मिनट पहले की सेल्फी। आपको यह तस्वीर सिर्फ इसलिए दिखाई जा रही है कि भविष्य में कोई ऐसी सेल्फी कभी न लें।

सिरोही.शहर में गुरुवार को एक ट्रैफिक पुलिस के हैड कांस्टेबल लूणसिंह राजपूत ने पहले गले में फंदा डालकर फोटो दोस्त को वॉट्सऐप पर भेजी। उसके बाद फंदे पर झूल कर आत्महत्या कर ली। हैड कांस्टेबल ने पुलिस लाइन स्थित अपने घर में वर्दी पहनकर आत्महत्या की। कांस्टेबल ने अपने परिवार को एक दिन पहले ही गांव भेज दिया था। हैड कांस्टेबल के पास सुसाइड नोट भी मिला है, साथ ही उसने अपनी वर्दी पर भी कुछ लिखा था। पुलिस इस मामले में जांच में जुटी हुई है।

– पुलिस के अनुसार लूणसिंह सिरोही ट्रैफिक पुलिस में तैनात था। पुलिस लाइन में परिवार और अपने दो भाईयों के साथ रहता था।

– उसने एक भाई के साथ परिवार को गांव भेज दिया था। वहीं दूसरा भाई आबूरोड कॉलेज में पढ़ाई के लिए गया हुआ था।

– इस दौरान हेड कांस्टेबल ने गुरुवार सुबह करीब 11.30 बजे अपने दोस्तों को गले में फंदा डालकर फोटो सोशल मीडिया पर वायरल किया।

– जब तक पुलिस उसके घर पहुंचती तब तक उसने फंदे पर झूल कर अपनी जान दे दी। दरवाजा तोड़ भीतर घुसी पुलिस को हेड कांस्टेबल का शव फंदे पर लटका मिला।

– सूचना पर एसपी संदीप सिंह चौहान भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को नीचे उतार कर अस्पताल पहुंचाया तथा मौके से मोबाइल को कब्जे में लिया।

सुसाइड नोट व वर्दी पर अधिकारियों को बताया आत्महत्या के लिए जिम्मेदार

 

– हेड कांस्टेबल की जेब में सुसाइड नोट मिला है। बताया जा रहा है कि सुसाइड नोट में पुलिस की नौकरी में छुट्टियां नहीं मिलने, अधिकारियों द्वारा प्रताडि़त किए जाने की बात लिखी गई है।

– यहीं बात उसने अपनी वर्दी पर भी लिखी है। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

पारिवारिक तनाव भी हो सकता है कारण

– बताया जा रहा है कि लूणसिंह की पहली पत्नी ने आत्महत्या की थी। जिस पर ससुराल वालों ने लूणसिंह पर दहेज प्रताड़ना व हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। मामला कोर्ट में विचाराधीन है।

– हेड कांस्टेबल लूण सिंह ने दूसरी शादी की थी। दूसरी पत्नी से एक पांच साल का बेटा और तीन साल की बेटी है। पुलिस लाइन में अपने भाई धर्मसिंह व भोपाल सिंह और परिवार के साथ रहता था।

सुसाइड नोट मिला, परिजनों के बयान से सामने आएगी हकीकत : एसपी

– सिरोही के एसपी संदीप सिंह चौहान का कहना है कि ट्रेफिक पुलिस हेड कांस्टेबल की जेब से सुसाइड नोट मिला है और उसने वर्दी पर भी कुछ लिखा था।

– सुसाइड नोट और वर्दी पर लिखी बात की हकीकत क्या है, इसका पता परिजनों के बयान से ही चलेगा। हैड कांस्टेबल डिप्रेशन में था, जिसके कई कारण हो सकते हैं। मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *