This is the first lesbian couple in Jalandhar police, marriage solemnised

lesbianThis is the first lesbian couple in Jalandhar police in which marriage of lady sub inspector Manjeet Kaur Sandhu was solemnised with her female friend. Not only this, marriage procession was also taken out with much fanfare. They entered into wedlock in a temple.

जालंधर. पंजाब पुलिस में पहली बार समलैंगिक शादी का मामला सामने आया है। इस शादी में सब-इंस्पेक्टर मंजीत कौर संधू ने अपनी सहेली से शादी की और शादी से पहले बरात भी निकाली। शहर में दो महिलाओं द्वारा आपस में शादी करने का यह पहला मामला है। दोनों ने पक्का बाग के मंदिर में भगवान को साक्षी मानकर सात फेरे लिए और पूरी रस्में निभाई। दोनों ने नोटों के हार पहने थे…

– मंजीत पक्का बाग में रहती हैं औऱ अभी पुलिस में उनकी 10 साल की जॉब बची हुई है।

– मंजीत की एक रिश्तेदार ने कहा- मंजीत संधू बहुत ही मिलनसार हैं, वे सभी से दुख-सुख बांटती हैं, वह उन्हें प्यार से मन्ना के नाम से पुकारते हैं।

– मंजीत के तीन भाई एक बहन है, उन्होंने स्कूल एजुकेशन के बाद पुलिस में नौकरी की और अच्छे काम के लिए अफसरों से कई बार सम्मानित भी हो चुकी हैं।

– उन्होंने अपने घर से कुछ मीटर दूरी पर स्थित मंदिर में भगवान के सामने ये शादी की।

– दोनों ने नोटों के हार पहने थे और दूल्हा और दुल्हन दोनों की पारंपरिक ड्रेस में बरात निकली।

कई देशों में है मान्यता…

– तुर्की में समलैंगिकों और ट्रांसजेंडरों के अधिकारों को मान्यता प्राप्त है।

– जॉर्डन में समलैंगिकों को 1951 से अधिकार हासिल हैं जबकि इंडोनेशिया, अल्बानिया, बहरीन, डेनमार्क में भी समलैंगिकों को कई विकसित देशों से भी ज्यादा अधिकार हासिल हैं।

– अफ्रीकी देश माली में भी एलजीबीटी संबंधों को कानूनी दर्जा प्राप्त है।

साथ रहने पर रोक नहीं…

-कानून के जानकारों के अनुसार, भले ही समलैंगिक शादी की परंपरा नहीं है पर दो बालिग लोगों को एक साथ रहने से नहीं रोका जा सका।

– पहले चर्चा थी कि मंजीत ने शादी के लिए सेक्स चेंज ऑपरेशन करवाया है। लेकिन मंजीत के करीबी साथियों ने इस बात से इनकार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *