200 washed away in high tide in sea in West Bengal, many feared killed

tideHoogly: (West Bengal) 3 people are dead and several missing after jetty submerged under water due to high tide in Hoogly’s Bhadreswar. Many people are feared dead and missing after jetty submerged under water due to high tide in Hoogly’s Bhadreswar; rescue operation underway.

पश्चिम बंगाल: हुगली में हाईटाइड से करीब 200 लोग नदी में बहे, 3 की मौत और 20 घायल

हुगली: पश्चिम बंगाल में हुगली के पास अचानक तेज रफ्तार में ऊंची लहर के घाट से टकराने एक बड़ा हादसा हो गया. हुगली के पास ऊंची लहर घाट से ऐसी टकराई, जिसके कारण तीन लोगों की मौत हो गई है. अचानक आए हाई-टाइड से नाव में बैठें लोगों में में हड़कंप मच गई. नाव में मौजूद लोग किसी तरह से नदी के किनारे तैर कर जान बचाने की कोशिश की.

 

हालांकि, बताया जा रहा है कि बताया जा रहा है कि हुगली में नदी पर बने पुल को पार करते वक्त ये हादसा हुआ. नाव में सवार लोगों में से कुछ ही अपनी जान बचाने में सफल हो पाये हैं. अभी तक इस हादसे में कुळ तीन शव बरामद किये गये हैं. इस हादसे में घायल करीब 20 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 

3h

ANI ✔ @ANI_news

West Bengal: 3 people dead, several missing after jetty submerged under water due to high tide in Hoogly’s Bhadreswar

Follow

ANI ✔ @ANI_news

WB: 3 people dead, several missing after jetty submerged under water due to high tide in Hoogly’s Bhadreswar; rescue operation underway pic.twitter.com/w0Jm2IluKl

2:18 PM – 26 Apr 2017

View image on TwitterView image on Twitter

11 11 Retweets   12 12 likes

खबर ये भी है कि इस हादसे में मरने वालों के लिए बंगाल की ममता सरकार ने दो-दो लाख के मुआवजे का ऐलान किया है. सूत्रों की मानें, तो अचानक आए हाई-टाइड के कारण अधिकतर लोग तैरते वक्त घायल हुए हैं.

बहरहाल, इस घटना के बाद इस बात पर सवाल उठ रहे हैं कि आखिर बोट और जेटी को हाई-टाइड की जानकारी पहले से क्यों नहीं दी गई थी. आपको बता दें कि ग्रेविटेशनल फोर्स के कारण समुद्र में तेज रफ्तार लहरों के उठने को हाईटाइड यानी ‘ज्वार’ कहते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *