Why this student committed suicide after talking to mother on mobile?

suicideMystery shrouds suicide of a student at Allahbad. Abhishek belonging to Jhansi was pursuing coaching for last 2 years.

पहले मां से फोन पर की ये बात, फ‍िर नोट में 5 शब्द ल‍िखकर छात्र ने क‍िया सुसाइड

इलाहाबाद. झांसी के रहने वाले एक स्टूडेंट ने रविवार देर रात इलाहाबाद के एक लॉज में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसकी जेब में एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें उसने सिर्फ 5 शब्द ल‍िखा है- ”सॉरी मुझे माफ कर देना।” पुल‍िस ने शव का पोस्टमॉर्टम कराकर पर‍िजनों को सौंप द‍िया है। मामले की जांच की जा रही है। आगे पढ़‍िए क्या है पूरा मामला…

– जानकारी के अनुसार, झांसी ज‍िले के चिरगांव में फुटवियर की दुकान चलाने वाले रामकुमार अहिरवार के दो बेटे हैं। दोनों बेटे संजय उर्फ सोनू और अभिषेक उर्फ मोनू पिछले डेढ़ साल से इलाहाबाद में अनिल जायसवाल के लॉज में कंप्टीशन की तैयारी करते थे।

– शनिवार को सोनू एक एग्जाम के सिलसिले में लखनऊ गया था और अभिषेक कमरे पर अकेला था। रविवार की रात में सोनू छोटे भाई अभिषेक (20) को फोन कर रहा था, लेकिन उसका मोबाइल रिसीव नहीं हो रहा था। करीब 10:30 बजे सोनू ने नीचे रहने वाले स्टूडेंट अमित को फोन किया और अभिषेक से बात कराने के लिए कहा। अमित जब उसे ढूंढता हुआ उसके कमरे में गया तो वह नहीं मिला। बाथरूम का दरवाजा खटखटाया तो अंदर से बंद था।

-आवाज लगाने पर भी जब कोई जवाब नहीं म‍िला तो अम‍ित रोशनदान से अंदर झांका। अंदर बाथरूम की कुंडी में नायलॉन की रस्सी से अभिषेक फांसी के फंदे पर लटक रहा था। यह देखते ही उसने तुरंत मकान मालिक अनिल जायसवाल को बताया।

-इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुल‍िस ने बॉडी को फंदे से उतरा, लेक‍िन उसकी मौत हो चुकी थी।

रात में मां और बुआ से की थी फोन पर बात

– अभिषेक के पिता रामकुमार ने बताया कि रविवार की रात 9:30 बजे के करीब उसने अपनी मां सुमन देवी को फोन किया था। उस वक्त उसने कुछ नहीं बताया। मां ने पूछा कि क्या कर रहे हो, तो बोला- सब्जी बना रहे हैं। मां से बात करने के बाद उसने अपनी बुआ से भी बात की। अब सुसाइड क्यों क‍िया, इसका अभी पता नहीं चल पाया है।

-वह बुंदेलखंड यून‍िवर्स‍िटी से बीए सेकंड ईयर का स्टूडेंट था। इलाहाबाद में रहकर कंप्टीशन की तैयारी कर रहा था। 15 द‍िन पहले घर भी आया था, लेक‍िन ऐसा कुछ नहीं बताया, ज‍िससे कोई परेशानी हो।

क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी

-एसपी सिटी सिद्धार्थ मीणा ने बताया कि स्टूडेंट ने सुसाइड किया है। वह सिविल लाइंस स्थित महिंद्रा कोचिंग सेंटर में बैंकिंग की कोचिंग करता था। उसके साथ पढ़ने वाले लड़कों के अनुसार, वह कुछ परेशान था, लेकिन किसी से कुछ शेयर नहीं कर रहा था। उसके मोबाइल को कब्जे में लिया गया है। जांच की जा रही है क‍ि सुसाइड के पीछे की वजह क्या हो सकती है।

-सोमवार दोपहर पोस्टमॉर्टम के बाद उसके शव को पर‍िजनों को सौंप द‍िया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *