CM Shri Raman Singh has courtesy meeting with South Korean company representatives

raman singhRaipur: A degelation of S South Korean company Sang Wa had a courtesy meeting with Chief Minister Shri Raman Singh at Mahanadvi Bhavan (Mantralaya). The high level delegation from Seol expressed wish to invest in low-cost housing projects in Naya Raipur and other urban areas of Chhattisgarh under PPP model.
The Chief Minister informed that delegation that beside housing sector, Chhattisgarh state offers tremendoud investment opportunity in other sectors also including solar energy, defence production, electronics etc.
मुख्यमंत्री से दक्षिण कोरिया की कम्पनी के प्रतिनिधि मण्डल की सौजन्य मुलाकात
छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से आज यहां मंत्रालय (महानदी भवन) में सियोल से आए दक्षिण कोरिया की कम्पनी हानवहा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री लि कांग हुन के नेतृत्व में कम्पनी के प्रतिनिधि मण्डल ने सौजन्य मुलाकात की। कम्पनी के अधिकारियों ने नया रायपुर सहित छत्तीसगढ़ के शहरी क्षेत्रों में कम लागत की आवासीय परियोजनाओं में पूंजी निवेश के लिए अपनी दिलचस्पी दिखायी। उन्होंने कहा कि वे पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप (पी.पी.पी.) मॉडल में भी यह कार्य कर सकते हैं। दक्षिण कोरिया के प्रतिनिधि मण्डल ने नया रायपुर में हो रहे विकास कार्यो की भी प्रशंसा की। प्रतिनिधि मण्डल ने बताया कि युद्धग्रस्त इराक में प्रभावितों के पुनर्वास के लिए बगदाद के नजदीक इस कम्पनी ने एक लाख मकानों की एक बड़ी कॉलोनी का निर्माण किया है। मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि हाऊसिंग सेक्टर के साथ-साथ छत्तीसगढ़ में सौर ऊर्जा, रक्षा उत्पादन, इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग जैसे क्षेत्रों में भी निवेश की अच्छी संभावनाएं है। मुख्यमंत्री से दक्षिण कोरिया के प्रतिनिधि मण्डल की सौजन्य मुलाकात के दौरान छत्तीसगढ़ सरकार के वाणिज्य और उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री एन.बैजेन्द्र कुमार, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री अमन कुमार सिंह औरसचिव श्री सुबोध कुमार सिंह भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधि मण्डल को स्मृति चिन्ह भेंट किया। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ सरकार के व्यापार मिशन के साथ पिछले महीने दक्षिण कोरिया का दौरा किया था। वहां उन्होंने विभिन्न कम्पनियों के प्रतिनिधियों से मिलकर उन्हें निवेश की व्यापक संभावनाओं को देखने के लिए छत्तीसगढ़ आने का न्यौता दिया था। इसी कड़ी में दक्षिण कोरिया की हानवहा कम्पनी के वरिष्ठ अधिकारियों के दल ने आज रायपुर आकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की। उन्होंने नया रायपुर का भी दौरा किया। इस कम्पनी में 40 हजार से ज्यादा कर्मचारी है और इसका कुल राजस्व 65 बिलियन अमेरिकी डॉलर है। दक्षिण कोरिया में यह कम्पनी वर्ष 1962 से इंजीनियरिंग और निर्माण क्षेत्र में काम कर रही है। कम्पनी के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को यह भी बताया कि वे नया रायपुर में टाउनशिप विकास सहित राजनांदगांव में रक्षा उत्पादन उद्योग लगाने के इच्छुक हैं। छत्तीसगढ़ में उनके द्वारा इंजीनियरिंग यूनिट लगाने का भी प्रस्ताव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *