This is 5-star auto rickshaw, has LED TV, Wi-Fi and swipe machine

5 star autoMeet Mr. Ranjit, an auto rickshaw driver from Mumbai and his amazing HiFi auto rickshaw. His rickshaw has all the basic amenities you will ever need during your journey. It has paytm, accepts debit/credit card to make your payment, newspapers, tv, wifi connectivity, drinking water, mobile charging point, etc.
ये है 5 स्टार ऑटोरिक्शा, WI-FI, LED TV और कार्ड स्वाइप मशीन से लैस
रंजीत हर महीने 7 हजार रुपए एक्स्ट्रा इस ऑटो को मैंटेन करने में खर्च करते हैं। (इनसेट में अपने ऑटोरिक्शा में बैठे हुए रंजीत)
मुंबई.मायानगरी मुंबई का एक ऑटो रिक्शा इन दिनों सुर्खियों में है। इसे ‘वाई-फाई, एसी ऑटो रिक्शा’ नाम दिया गया है। इसे तैयार करने वाले शख्स का दावा है कि वाई-फाई और कार्ड स्वाइप मशीन से लैस यह देश का पहला ऑटो रिक्शा है। इसे मैंटेन करने में हर महीने 7 हजार का एक्स्ट्रा खर्च आता है। क्या है इस ऑटो रिक्शा में खास…
– इस ऑटो रिक्शा को तैयार किया है मुंबई के रंजीत सिंह ने। वे मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं और पिछले कई साल से मुंबई में रह रहे हैं।
– रंजीत मुंबई के पॉश इलाके जुहू और बांद्रा में इसे चलाते हैं। इस ऑटो रिक्शा को पूरी तरह से तैयार करने में एक लाख रुपए से ज्यादा का खर्च आया है।
– इसमें एलईडी टीवी, वाई-फाई मॉडेम, कार्ड स्वाइप मशीन, लेटेस्ट न्यूज पेपर और मैगजीन, बच्चो के लिए चॉकलेट और कैंडी बॉक्स भी लगाया गया है।
– इसका किराया पे-टीएम समेत कई ई-वॉलेट से दिया जा सकता है। इसमें मुंबई की भीषण गर्मी से बचाने के लिए पंखे भी लगाए गए हैं।
– इस छोटे से ऑटो में पीछे बैठे यात्री के लिए मोबाइल और लैपटॉप चार्जिंग पॉइंट और अकेले गाना सुनने के लिए हेड फोन भी लगाए गए हैं।
– इसके अलावा यात्रियों के हाथ पोंछने के लिए टिशू पेपर, टूथपिक, ऐश ट्रे और मिनरल वाटर और माउथ फ्रेशनर का इंतजाम भी इस ऑटो में है।
– खास बात यह है कि ये सभी चीजें ऑटो में बैठने वालों को फ्री दी जाती हैं। अगर कोई स्मोकिंग का शौकीन है तो उसके लिए सिगरेट का इंतजाम भी है।
कार्ड स्वाइप मशीन वाला पहला ऑटो
– रंजीत ने बताया कि, नोटबंदी के फैसला से पहले वे डेली 700 से 800 रुपए कमाते थे। लेकिन इसके बाद उनकी आमदनी आधी हो गई।
– छुट्टे की परेशानी के चलते लोग ऑटो में नहीं बैठते थे। इस समस्या का समाधान निकालने के लिए रंजीत ने कार्ड स्वाइप मशीन ऑटो में लगाने का फैसला किया।
– अब जिनके पास कैश और पे-टीएम अकाउंट नहीं होता वे सीधे अपने क्रेडिट और डेबिट कार्ड से ऑटो का किराया पे कर सकते हैं।
– इस मशीन को खरीदने के लिए रंजीत ने अपने भाई से 18 हजार रुपए उधार लिए। रंजीत के मुताबिक, यह देश का पहला ऑटोरिक्शा है जिसमें कार्ड स्वाइप मशीन लगी हुई है।
– इस कार्ड स्वाइप मशीन ने कुछ ही दिनों में उन्हें बहुत पॉपुलर कर दिया है। कई लोग उन्हें कॉल करके स्पेशल तौर पर बुलाते हैं।
एक्टर बनना चाहते हैं रंजीत
– बिहार के समस्तीपुर के रहने वाले रंजीत सिंह के भाई अनिल एक फिल्म कंपनी में बतौर प्रोडक्शन असिस्टेंट के रूप में काम कर रहे हैं।
– रंजीत का सपना भी फिल्मों में काम करने का है। वे अच्छी एक्टिंग और डायलॉग डिलीवरी कर लेते हैं।
– रंजीत ने बताया कि जब तक फिल्मों में अच्छा काम नहीं मिल जाता तब तक वे रिक्शा चलाते रहेंगे।
– रंजीत का ऑटो इस कदर फेमस हो गया है कि, अब उन्हें एक भोजपुरी फिल्म में काम का ऑफर आया है। इसमें भी वे अपने ऑटो के साथ नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *