Crowd snatches AK 47 and fires at police at Anand Pal’s condolence meeting, one dead

anand palJaipur: The meeting called to condole death of gangster Anand Pal turned bloody when crowed snatched AK 47 and fired at police. Firing was also done by the police during which 21 persons were injured and one person died. The meeting was called at village Sawrad to demand CBI investigation in encounter of Anand Pal.
एके-47 छीनी, एसपी को मारने दौड़े और की फायरिंग; लहूलुहान कर दी सभा
भीड़ ने पटरियां उखाड़ी, एसपी को मारने दौड़े, गनमैन की एके-47 ले भागे, 28 घायल, एक की मौत, देर रात कर्फ्यू।
भीड़ सांवराद रेलवे स्टेशन पहुंची, पुलिस जवान की राइफल छीनी, दोनों तरफ से गोलियां चलीं। अस्पताल में लहूलुहान जवान।
नागौर/डीडवाना/लाडनूं/जसवंतगढ़. आनंदपाल एनकाउंटर मामले में 19वें दिन भी राजस्थान सरकार और आनंदपाल समर्थकों के बीच वार्ता सफल नहीं होने पर बुधवार को सीबीआई जांच की मांग को लेकर सांवराद गांव में सभा रखी गई। सभा के दौरान संघर्ष समिति और प्रशासनिक अधिकारियों में कई दौर की वार्ता विफल होने के बाद भीड़ आक्रामक हो गई। शाम करीब 7:30 बजे सभास्थल से 5000 हजार लोग रेल पटरियां जाम करने पहुंच गए। भीड़ ने मौके पर तैनात पुलिस के जवान की राइफल छीन ली। रेल पटरियां भी उखाड़ दीं। स्टेशन पर तोड़फोड़ की। जवाबी कार्रवाई में गोलीबारी हुई। इस दौरान तीन युवकों के गोलियां लगीं। जब एसपी की कार को घेरा…

– सूचना मिलने पर एसपी परिस देशमुख पहुंचे तो भीड़ ने एसपी की कार को घेर लिया। हालांकि, एसपी बच गए मगर उनकी कार क्षतिग्रस्त कर दी गई।
– गनमैन महावीर ने एसपी को बचा लिया तो भीड़ ने गनमैन पर हमला कर घायल कर दिया। वहीं, एके-47 व दो पिस्टल ले भागे। घटना में 21 पुलिसकर्मी और 7 युवक घायल हुए है।
– इससे पहले दोपहर में युवकों ने सांवराद के बाहर टायर जलाकर जाम लगाने की कोशिश की। उन्होंने पुलिस के वाहनों और सड़क से गुजर रहे वाहनों पर पत्थर भी फेंके।
– वहीं, देर रात हरियाणा के युवक लालचंद की मौत हो गई। एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) एनआरके रेड्डी ने बताया कि देर रात सांवराद में कर्फ्यू लगा दिया गया।
शाम 7 बजे: घायलों में आरपीएफ के जवान भी
– सांवराद के रेलवे स्टेशन पर भीड़ ने कब्जा कर रेल फाटक जला दिया। सूचना मिलने पर एसपी परिस देशमुख स्टेशन की तरफ रवाना हुए। थोड़ा पहले भीड़ ने एसपी की कार को घेर लिया।
– एसपी के गनमैन महावीर ने भीड़ का सामना किया तो उसको पीट-पीटकर घायल कर दिया। हवाई फायर करने पर भीड़ हटी। तब तक एसपी की कार को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया।
– घटना में आरपीएफ, जीआरपी, आरएसी के जवान घायल हुए। इनमें से कुछ जवान सांवराद रेलवे स्टेशन के पास तैनात थे तो कुछ जवान मौके पर पहुंचे थे। रात दस बजे 24 पुलिसकर्मियों के और लोगों के घायल होने की सूचना मिली थी।
रात 8 बजे: भीड़ में शामिल पांच युवक घायल
– सांवराद के रेलवे स्टेशन पर भीड़ ने कब्जा कर रेल फाटक जला दिया। मौके पर मौजूद जीआरपी और पुलिस ने रोका तो भीड़ ने पुलिस जवान की राइफल छीनी। दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। 3 युवकों के गोलियां लगी।
– इनमें लक्ष्मणगढ़ के विक्रमसिंह, जोधपुर बनाड़ के महेंद्र सिंह व एक अज्ञात युवक के गोलियां लगी। तीनों डीडवाना अस्पताल में भर्ती किया गया। देर रात को दो को जयपुर रेफर किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *