Jacques Kallis had relations with several models, sister was cheer leader

kallisApart from being a top cricketer, Jacques Kallis has been notorious for his love affairs. He has dated and dumped numerous beautiful models so far.
Kallis dated former Miss South Africa 2002 Cindy Nell, and was even engaged to her but he broke the relationship after nine months. After that he dated Miss South Africa 2003 1st runner-up Marisa Eggli for a brief period in 2004. Since 2007, Kallis dated Shamone Jardim, a South African model for 6 years. They ended their relationship in June 2013, but were reported to be back together in December 2013.
Kallis shared a close relationship with his father, Henry, whom Kallis cited as his primary influence.[58] His sister Janine Kallis, five years his junior, was a cheerleader in Indian Premier League 2009 and is also a physiotherapist based in East London. When it was discovered that his father had terminal cancer, Kallis took time out of cricket to be with his father:
कई मॉडल्स के साथ रहा इस क्रिकेटर का अफेयर, बहन रह चुकी चीयरलीडर
पूर्व साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर जैक्स कैलिस की तुलना हाल ही में जोंटी रोड्स ने रोहित शर्मा से की है। (फोटो में अपनी पार्टनर के साथ जैक्स कैलिस)
स्पोर्ट्स डेस्क. पूर्व साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर जैक्स कैलिस इन दिनों अपने हमवतन क्रिकेटर जोंटी रोड्स की वजह से चर्चा में हैं। जोंटी ने हाल ही में कैलिस और इंडियन क्रिकेटर रोहित शर्मा की तुलना की है। जोंटी के मुताबिक ये दोनों ही प्लेयर्स एक ही लेवल के हैं, जो देखने में तो सुस्त नजर आते हैं, लेकिन वे पानी में तैरते उस बत्तख की तरह हैं जो लगातार पैर चलाती रहती है। क्रिकेट में ये है जैक्स कैलिस का जलवा…
– जैक्स कैलिस दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक हैं। जिन्होंने बैटिंग और बॉलिंग दोनों में ही कमाल की परफॉर्मेंस दी।
– कैलिस ने टेस्ट करियर में 166 मैच खेलकर 55.37 के एवरेज से 13289 रन बनाए। वहीं वनडे करियर में उन्होंने 328 मैच खेलकर 44.36 के एवरेज से 11579 रन बनाए।
– टेस्ट करियर में उन्होंने 166 मैचों में 292 विकेट लिए। वहीं वनडे करियर में 328 मैचों में उन्होंने 273 विकेट लिए। टी-20 करियर में उन्होंने 25 मैच खेले जिसमें 666 रन बनाने के अलावा 12 विकेट लिए।
– वे दुनिया के ऐसे इकलौते क्रिकेटर हैं, जिसने टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में 10 हजार से ज्यादा रन बनाने के साथ ही 250 से ज्यादा विकेट भी लिए हैं। इसके साथ ही वनडे क्रिकेट में उनके नाम 131 कैच तो टेस्ट में 200 कैच भी दर्ज हैं।
– टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 45 सेन्चुरी हैं। वे सचिन (51) के बाद सबसे ज्यादा सेन्चुरी लगाने वाले दुनिया के दूसरे बैट्समैन हैं।
– वे सचिन और पोन्टिंग के बाद टेस्ट हिस्ट्री में सबसे ज्यादा रन (13289) बनाने वाले दुनिया के तीसरे बैट्समैन हैं। वे 13 हजार टेस्ट रन बनाने वाले पहले साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर हैं।
– कैलिस IPL में भी खेल चुके हैं। हालांकि रिटायरमेंट लेने के बाद वे कोलकाता नाइटराइडर्स टीम में हेड कोच की भूमिका निभा रहे हैं।
बहन ने किया चीयरलीडर का जॉब

– कैलिस अपने पिता हेनरी के बेहद करीब थे, जिनका निधन कैंसर की वजह से हो गया। साल 2003 क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान जब उन्हें पिता की बीमारी का पता चला, तो उन्होंने पिता के साथ रहने के लिए क्रिकेट से लंबा ब्रेक ले लिया था।
– कैलिस की एक छोटी बहन भी है, जो उनसे 5 साल छोटी है। जेनिन कैलिस पेशे से तो फिजियोथेरेपिस्ट हैं और लंदन में रहती हैं, लेकिन अपने डांसिंग के शौक को पूरा करने के लिए वे चीयरलीडर का काम भी कर चुकी हैं।
– 2009 IPL के दौरान जेनिन चीयरलीडर के रूप में भारत आई थीं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वे शौक के लिए ये काम करती हैं और उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई उनके बारे में क्या सोचता है।
– इस बारे में कैलिस ने बताया था कि जब वो छोटी थी तब से ही उसका इंट्रेस्ट डांस में था। उसे चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से मौका मिला और आज वो फैमिली को गर्व महसूस करा रही है।
कई मॉडल्स के साथ रहा अफेयर
– जैक्स कैलिस पर्सनल लाइफ में काफी दिलफेंक मिजाज के इंसान रहे हैं। यूं तो उनकी कई गर्लफ्रेंड्स रहीं, लेकिन इनमें से तीन के साथ उनका रिलेशन काफी फेमस रहा।
– साल 2002 में उन्होंने पूर्व मिस साउथ अफ्रीका रही सिंडी नेल को डेट किया। दोनों ने सगाई भी कर ली लेकिन नौ महीने बाद ही उनका ब्रेकअप हो गया।
– नेल से ब्रेकअप के बाद उन्होंने मिस साउथ अफ्रीका 2003 की फर्स्ट रनरअप रहीं, मेरिसा एग्ली को डेट किया। हालांकि सालभर बाद ही वे अलग हो गए।
– साल 2007 में कैलिस की लाइफ में एक और मॉडल शेमोन जार्डिम की एंट्री हुई। इनके साथ कैलिस की रिलेशनशिप 6 साल रही। लेकिन इसके बाद भी 2013 में दोनों का ब्रेकअप हो गया।
– इसके बाद उनकी लाइफ में किम रिवालैंड नाम की मॉडल की एंट्री हुई। जो कि मिस अर्थ साउथ अफ्रीका 2011 रही थीं। इन दोनों को IPL 7 के दौरान साथ देखा गया। हालांकि बाद में ये भी अलग अलग हो गए।
– इतने ब्रेकअप के बाद साल 2014 में उनकी लाइफ में चार्लेन एंजेल्स की एंट्री हुई। तब से ही ये दोनों साथ हैं, इस कपल की एक सालभर की बेटी भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *