This thief burgled houses of MPs and MLAs, caught with help of Google and FB

super thiefThe New Delhi police has arrested a high profile thief who burgled houses of MPs and MLAs and other political leaders. He was caught with help of Google and FB. Siddharth Malhotra, 27,(blue shirt) is a resident of Pitampura. Clad in costly dress, Siddharh used to go burgling site in cruise car.
गूगल-FB की मदद से पकड़ में आया ‘सुपर चोर’, नेताओं के घरों में करता था चोरी
आरोपी सिद्धार्थ (ब्लू टी-शर्ट) दिल्ली-एनसीआर में करीब चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुका है।
नई दिल्ली.पुलिस ने गूगल और फेसबुक की मदद से दिल्ली-एनसीआर में चोरियां करने वाले एक ‘सुपर चोर’ और उसके दो साथियों को अरेस्ट किया है। आरोपी नेताओं, डिप्लोमेट्स और ब्यूरोक्रेट्स जैसे हाईप्रोफाइल लोगों के घरों को निशाना बनाता था। वारदात को अंजाम देने के लिए प्लानिंग के तहत लग्जरी कार में सवार होकर जाता था। आरोपियों के कब्जे से लाखों रुपए कीमत की फॉरेंन करंसी, ज्वैलरी और ब्रॉन्डेड सामान मिला है। 10 महीने से पॉश इलाके में कर रहा था चोरियां…
– एडिशनल डीसीपी चिन्मय विस्वाल ने सोमवार को बताया कि आरोपी सिद्धार्थ महरोत्रा (27 साल) पीतमपुरा का रहने वाला है, उसके पिता बैंक में बड़े अफसर हैं। पूछताछ में आरोपी ने वसंतकुंज इलाके में पूर्व सांसद और एसडीएम समेत कई हाईप्रोफाइल लोगों के घरों में चोरी की बात कबूली है। वह 10 महीने से वसंतकुंज इलाके में चोरियां कर रहा था।
– वारदात के लिए सिद्धार्थ अच्छे कपड़े पहनकर और क्रूज कार से जाता था, ताकि किसी को उस पर शक ना हो। ज्यादातर उन घरों को टारगेट करता था, जिनकी फैमिली बाहर गई होती थी। इसके लिए पहले वह डोर बेल बजाकर चेक करता था कि घर में कोई है या नहीं। इसके बाद खिड़की की ग्रिल काटकर अंदर घुस जाता। ज्यादातर ग्राउंड फ्लोर पर चोरियां की हैं ताकि खतरा होने पर आसानी से भाग सके।
– आरोपी के पास से चोरी के पैसों से खरीदी गई क्रूज कार, लेपटॉप, टीवी, घड़ी, ज्वैलरी, अमेरिकी डॉलर, इंडोनेशिया की करेंसी (1 लाख), 200 डॉलर और 20 नेपाली करेंसी मिली है।
‘सुपर चोर’ को पकड़ने का हाईटेक प्लान
– एक सीनियर अफसर ने बताया कि सिद्धार्थ को पकड़ने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। टीम ने गूगल पर चोरी से जुड़े कई बदमाशों के नाम और उनसे जुड़े कीवर्ड डालकर सर्च किए, लेकिन इसमें कामयाबी नहीं मिली।
– चूंकि कई सीसीटीवी में दिखे चोर का ड्रेसअप किसी पढ़े-लिखे और अच्छे घर के लड़के जैसा था। इसलिए बाद में ‘ऑफिसर सन अरेस्टेड’ डालकर सर्च किया। इसके बाद गूगल पर नोएडा की पुरानी फोटो मिली, इसमें दिख रहे शख्स की शक्ल सिद्धार्थ से काफी हद तक मिल रही थी। गूगल पर मिली फोटो सिद्धार्थ की थी, जब नोएडा पुलिस ने उसे चोरी के मामले में गिरफ्तार किया था।
– इसके बाद आरोपी सिद्धार्थ का फेसबुक अकाउंट खंगाला गया। इसमें पुलिस को कार के साथ उसकी फोटो मिली, बाद में कार के नंबर से डिटेल जुटाई गई। तब जाकर पुलिस इस सुपर चोर को गिरफ्तार कर पाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *