This sacrificial goat sleeps on Dunlop pillow in AC room, monitored with CCTV

bakraRaisen near Bhopal : Pappu Bhai has raised goat named Bhura for last two years for sacrificing this Eid Ul Azha. This sacrificial goat sleeps on Dunlop pillow in AC room and is monitored with CCTV to avoid theft. Price of this goat is Rs. 40000 in the market.
डनलप के गद्दे पर सोता है बकरा, CCTV से होती है निगरानी
रायसेन/भोपाल.एमपी के रायसेन में भूरा नाम के बकरे के लिए पप्पू भाई ने अपने घर में एक पूरा कमरा छोड़कर रखा है। इस कमरे में बकरे के लिए पलंग रखा गया है। इस पलंग पर बिछाए गए डनलप के गद्दे पर ही भूरा सोता है। इतना ही नहीं उसके लिए कमरे में कूलर और पंखे भी लगवाए गए हैं। इसके अलावा बकरे की सुरक्षा की भी पूरी व्यवस्था की गई है। क्यों करते हैं बकरे की इतनी सुरक्षा…
सीसीटीवी कैमरे से नजर
-बच्चों की तरह पाला गया बकरा कहीं कोई चोरी न कर ले, इसके लिए पप्पू भाई ने घर के मुख्य दरवाजे के सामने सीसीटीवी कैमरा लगवा रखा है।
-इससे गली में आने-जाने वाले हर व्यक्ति पर नजर घर में बैठकर ही रखी जाती है। इसके अलावा बकरे की खाने का भी विशेष ध्यान रखा जाता है।
goat75 किलो है बकरे का वजन
-पप्पू भाई बताते हैं कि यह बकरा उन्होंने छह महीने की उम्र में 15 हजार रुपए का खरीदा था। वे दो साल से इसकी बच्चों की तरह देखरेख कर रहे हैं।
-उनका कहना है कि यह बकरा उनके लिए बहुत अजीज है। ईद पर वे इसकी कुर्बानी देंगे। उनके मुताबिक अजीज चीज की कुर्बानी का खास महत्व है।
-इस बकरे की बाजार में कीमत करीब 40 हजार रुपए बताई गई है।
अगली ईद के लिए भी पाला है बकरा
-भूरा के अलावा एक छोटा बकरा पप्पू ने अगली ईद पर कुर्बानी देने के लिए पाला हुआ है।
-उस बकरे को भी भूरा की तरह ही सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *