Why this soldier murdered his soldier friend and committed suicide?

murderPatna, September: An Army jawan shot dead another jawan in Bihar’s Danapur district. The assailant than committed suicide. Both the soldiers died on the spot. Police are investigating the case.
Initial reports said that the two soldiers were very good friends. The deceased jawans are identified as Santosh Singh of Bihar’s Chhapra district and Rinkesh Kumar of Aarah district. Rinkesh Kumar was posted at BRC Danapur, whereas Santosh is posted in Arunachal Pradesh.
SP city and DSP are monitoring the investigation. Army officers from the Bihar Regiment Centre are also at the spot. The reason for the crime is unknown.
Meanwhile, families of the two dead jawans are crying foul. They have said that the jawans were murdered. They say that it was impossible that the landlord didn’t hear the sound of the fired shots

‘बहन’ से कराना चाहता था दोस्त की शादी, दोनों की दोस्ती का ऐसे खूनी अंत
पटना.सेना के लांस नायक संतोष कुमार रिश्ते की एक बहन से अपने दोस्त रिंकेश की शादी कराना चाहता था। लेकिन इससे पहले मंगलम कॉलोनी स्थित अपने किराए के मकान में दोस्त रिंकेश कुमार सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद खुद को भी गोली मारकर सुसाइड कर ली। घटना रविवार की है। संतोष की पत्नी ने बताई ये बात…
– संतोष कुछ दिन पहले तक बिहार रेजिमेंट सेंटर के ट्रेनिंग सेंटर में इंस्ट्रक्टर था। सेना में भर्ती के बाद रिंकेश का ट्रेनिंग बिहार रेजिमेंट सेंटर में ही शुरू हुआ।
– ट्रेनिंग के दौरान ही संतोष और रिंकेश की फ्रेंडशिप हुई। संतोष के मोबाइल फोन की रिकॉर्डिंग से पता चलता है कि दोनों के बीच की दोस्ती हदों के पार जा चुकी थी।
– ट्रेनिंग के बाद रिंकेश की पहली पोस्टिंग भी बिहार रेजिमेंट सेंटर में ही हुई। अरुणाचल प्रदेश तबादला होने के बाद भी संतोष छुट्टी में आने पर रिंकेश से मिलता था।
– सूत्रों के मुताबिक, संतोष ने रविवार की सुबह रिंकेश को फोन कर घर आने को कहा। रिंकेश ने आनाकानी की तो उसे काफी मनाया और कहा कि खाना बना रहा हूं। खाकर आराम करना।
– इसके बाद रिंकेश उसके घर आया और कमरे में बैठ टीवी देखने लगा। संभवतः इसी दौरान कुछ कहासुनी पर रिंकेश ने ज्यादा गंभीरता से नहीं लिया और सोफे पर ही बैठ टीवी देखता रहा।
– तभी संतोष ने लाइसेंसी राइफल निकाल उसके सीने में दो गोलियां दाग दीं।
रिंकेश की बहन ने बताई ये बात
– रिंकेश की बहन पिंकी और अन्य परिजनों ने बताया कि संतोष उसकी शादी अपने रिश्ते की एक बहन से कराना चाहता था। उसे रिंकेश से मिलाया भी था।
– रिंकेश उसकी बहन से भी फोन पर बात करता था। पर रिंकेश की फैमिली शादी के लिए राजी नहीं थी।
– रिंकेश की बहन और फैमिली ने इस बात पर हैरानी जताई कि राइफल से तीन गोलियां चलने के बाद भी मकान मालिक और अन्य किरायेदारों ने आवाज नहीं सुनी।
– साथ ही, रात मकान मालिक पर रात में घर में नहीं घुसने देने और गुमराह करने का आरोप लगाया है।
– रिंकेश की बहन के ससुर जागेश्वर सिंह ने संतोष, उसके पिता, पत्नी, मकान मालिक राजेंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह की पत्नी, बेटे और पास में दुकान चलाने वाले रिश्तेदार पर हत्या करने का आरोप लगाया है।
– पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर जांच में जुट गई है। पुलिस ने घर के कमरों से थ्री फिफ्टीन के दो खोखे, शव के पास पड़ी राइफल व चार मोबाइल फोन बरामद किए।
– एक खोखा राइफल और तीन जिंदा कारतूस कमरे में पाए गए। खून सूख चुका था। एक कमरे में टीवी चल रहा था। सोफे पर भी गोली के दो निशान पाए गए।
– जांच के लिए पहुंची एफएसएल की टीम ने रक्त के नमूने और अन्य साक्ष्य को एकत्रित किया। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि मामले की जांच चल रही है।
– कारणों का पता नहीं चल सका है। दोनों मृत जवानों के परिजनों से भी पूछताछ होगी।
साथी जवान ने रिकेश की मां को किया फोन
– रिंकेश रविवार को बिना किसी को बताए बैरक से निकल गया था। देर रात तक नहीं लौटने पर एक अन्य जवान ने भोपाल में रह रही उसकी मां को फोन कर इसकी सूचना दी।
– इसके बाद रिंकेश की मां ने दानापुर में ही रह रही अपनी बेटी को पता लगाने को कहा।
– सूचना देने वाले जवान से जानकारी हासिल कर रिंकेश की बहन पिंकी देवी अपने पति मनोज के साथ देर रात ही संतोष के घर गए।
– लेकिन मकान मालिक ने उन्हें घर में नहीं घुसने दिया। इसके बाद दोनों फिर सुबह में वहां पहुंचे।
– संतोष का कुछ माह पहले ही दानापुर के बिहार रेजिमेंट सेंटर से अरुणाचल प्रदेश में तबादला हुआ था। कुछ दिन पहले वह छुट्टी पर आया।
– दो दिन पहले उसने पत्नी व बच्चों को सारण जिले के चकिया के दुरघौली टोला स्थित अपने पैतृक गांव छोड़ आया था।
– रिंकेश आरा के दोबाहा का रहने वाला था और दानापुर बीआरसी में पदस्थापित था।
आगे की स्लाइड्स में पढ़ें पति का शव देखकर बेसुध होकर गिर पड़ी रिंकी देवी…
पति का शव देखकर बेसुध होकर गिर पड़ी रिंकी देवी

– संतोष की पत्नी रिंकी देवी शव देख बेसुध हो गयी और गिर पड़ी। परिजनों ने उठाया तो बदहवास हालत में सीढ़ियों से नीचे कूदने के लिए दौड़ पड़ी।
– उसे किसी तरह वहां मौजूद महिला पुलिसकर्मी ने संभाला। उसके बाद रिंकी रोते हुए कहती रही-अब नहीं जीना चाहती।
– रिंकी यह भी कह रही थी की उसके रहते कोई घर पर नहीं आता था। गांव जाते ही न जाने किसके चलते पति ने जान दे दी।
संतोष के मोबाइल की कॉल रिकॉर्डिंग खोल सकती है राज
-घटना के बाद पुलिस ने कमरे से दोनों के मोबाइल फोन को बरामद किया है।
– बताया जाता है कि संतोष के मोबाइल फोन में ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग एक्टिवेट था।
– इसलिए उसकी रिकेश और अन्य लोगों के साथ हुई बातचीत रिकॉर्ड है।
– पुलिस द्वारा कॉल रिकॉर्डिंग की जांच के बाद इस बात का खुलासा होने की संभावना है कि संतोष की रिंकेश और अन्य के साथ क्या बात होती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *