Girl student’s dead body found haning by hostel wall at Ranchi

suicideGirl student Megha Prajapati’s dead body found haning by a hostel’s wall at Thapadkhana in Ranchi. She was a student of BA.
गर्ल्स हॉस्टल की दीवार पर लटकी थी लड़की की लाश, सुसाइड नोट में लिखा ये
रांची (झारखंड)। यहां के लोअर बाजार थाना क्षेत्र स्थित थड़पखना के एक गर्ल्स हॉस्टल में सोमवार की सुबह एक लड़की मेघा प्रजापति की लाश मिली है। लाश की सूचना मिलते रांची के सिटी डीएसपी राजकुमार मेहता मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की। लड़की की बॉडी हॉस्टल की बाहरी दीवार से दुपट्‌टे के सहारे लटकती मिली है। बीए की थी स्टूडेंट…
– डीएसपी ने बताया कि लड़की मारवाड़ी कॉलेज में बीए पार्ट टू में इंग्लिश ऑनर्स की स्टूडेंट थी। वह आरजी स्ट्रीट स्थित विनायकम गर्ल्स हाॅस्टल में रहकर पढ़ाई करती थी।
– लड़की बुंडू की रहने वाली है। वो रांची में रहकर पढ़ाई कर रही थी। बुंडू से लड़की के पिता और अन्य परिजन मौके पर पहुंचे हैं।
– डीएसपी ने बताया कि पुलिस ने माैके पर से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। इससे यह पता चलता है कि लड़की एग्जाम्स खराब होने को लेकर दवाब में थी।
– पुलिस ने बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है। पुलिस ने इस संबंध में हॉस्टल की वार्डन, मालिक और उसके दोस्तों से पूछताछ की है।
– मौके पर फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है। टीम ने उस स्थल की जांच की है जहां लड़की की बॉडी मिली है। हालांकि परिजनों ने इस मौत को संदेहास्पद बताया है।
बहन भी रहती थी साथ, माता-पिता से मांगी माफी
– जांच के बाद डीएसपी राजकुमार मेहता ने बताया कि लड़की ने तीन नवंबर को कॉलेज में बीए पार्ट टू का एग्जाम दिया था। इसमें उसे बस एक सवाल का जवाब ही आता था।
– लड़की इससे पहले भी एक बार फेल हो चुकी थी। इस बात का जिक्र उसने अपनी बहन से भी किया था, जो उसके साथ ही उसी हॉस्टल में रहती है।
– लड़की चार फ्लोर वाले हॉस्टल के जिस कमरे में रहती थी, उसमें उसकी तीन अन्य रूममेट भी रहती थी। इस कारण उसने कमरे में सुसाइड न करके हॉस्टल की छत पर अपनी जान दे दी।
– लड़की ने अपने दुप्पटे से ही फांसी लगाई। मरने से पहले लड़की ने अपने वाट्सअप स्टेटस पर लिखा था, अनलकी मी, अनलकी मंथ। सुसाइड नोट में लड़की ने इस काम के लिए माता-पिता से माफी भी मांगी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *