This heroine of Saif Ali Khan was once a man

nery singhMumbai: Nery Singh who has played an important role in Saif Ali Khan’s new release Kalakaandi was earlier an actor named Narendra Singh and has also performed as male dancer in several films. Later he underwent sex change operation and became a girl and is now acting as female in several films.
लड़के के रूप में पैदा हुई थी ये एक्ट्रेस, इस कारण लिया लड़की बनने का फैसला
मुंबई. सैफ अली खान स्टारर फिल्म ‘कालाकांडी’ सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म में एक्ट्रेस नेरी सिंह का अहम रोल है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि नेरी सिंह कभी लड़का हुआ करती थीं और उनका नाम नरेंद्र सिंह था। फिर कैसे और क्यों उन्होंने लड़की बनने का फैसला लिया? इसका इसका खुलासा नेरी ने हाल ही में DainikBhaskar.com से खास बातचीत में किया। क्या कहा नेरी ने? डालते हैं नजर:-
– नेरी ने बताया, “बतौर मेल मैं डांस शोज में खूब हिस्सा लेती थी। हालांकि, उस डांस को महिलाओं की तरह एन्जॉय करती थी। कभी-कभी मैं लड़कियों के कपड़ों में डांस करती थी और देखती थी कि मुझे ज्यादा अटेंशन मिल रहा है। मुझे महसूस हुआ कि महिला के रूप में मेरे डांस देख ऑडियंस हैरान हो जाती थी। वे यह देखकर अचंभे में रहते थे कि एक आदमी होकर मैं महिलाओं का डांस करती थी और वो भी उनसे बेहतर।”
एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा में किया डांस परफॉर्म
– नेरी कहती हैं, “मैंने आदमी के रूप में ‘एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा’ में परफॉर्म किया था।प्रोड्यूसर ने मुझसे कुछ और मांग की थी। लेकिन मैंने यह कहकर इनकार कर दिया था कि नेशनल टीवी पर महिला बनकर मैं डांस नहीं कर सकती। जब फराह खान ने शो में हस्तक्षेप किया तो मैंने शो छोड़ने वाली थी। चैनल ने फराह से मुझे कन्विंस करने को कहा। जब एक सक्सेसफुल फिल्ममेकर आपके काम की सराहना करती है तो आप कभी न नहीं कह पाते। वह एपिसोड हिट हुआ। इसके बाद सोनी टीवी ने कई बार अपने शो में मुझे परफॉर्म करने को बुलाया।”
– महिला बनकर नेरी हिट हो गईं। तभी उन्होंने हमेशा के लिए महिला बनने का फैसला कर लिया। ‘एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा’ के बाद नेरी ने बॉलीवुड में ‘डून्नो व्हाय2…लाइफ इज अ मोमेंट’, ‘तमाशा’ और ‘मॉम’ जैसी कई फिल्मों में काम किया।
ऐसे मिली थी तमाशा
– नेरी की मानें तो कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा के टीम मेंबर ने उन्हें ऑडिशन के लिए बुलाया। इसके एक महीने बाद उन्हें फोन कर ऑफिस आने को कहा। मुकेश छाबड़ा की टीम ने नेरी को कहा कि ‘तमाशा’ में उन्हें एक हिजड़े का रोल करना है। पहले तो उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया। लेकिन जब पता चला कि फिल्म के एक्टर रणबीर कपूर हैं तो वे मान गईं। दरअसल, नेरी खुद को रणबीर की बहुत बड़ी फैन बताती हैं।

Tagged as:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *