Army officer dies during cerebratory firing in marriage, relatives raise questions

Kanpur: A 28-year-old army jawan was allegedly killed in a celebratory firing during a wedding function, in Chakeri area of the city on late Monday night.
The deceased has been identified as Kuldeep Dikshit, a resident of Raebareli. He was posted at Ambala.
Dikshit had come to attend a marriage ceremony of his friend Shiv Prakash in Chakeri area of the city on Monday.
Following the incident that took place at Pitambara guest house in Shyamnagar area of Chakeri, police have arrested the accused identified as Sanjay Maurya, and recovered a licensed rifle allegedly belonging to the deceased, from which the shot was fired, Superintendent of Police (East) Anurag Arya said.
The victim was rushed to Kanshiram Trauma Centre in Ramadevi area where he was declared dead on arrival.
The case has been registered under various sections including 302 (murder) of the Indian Penal Code (IPC) and various sections of the arms act.
लड़की ने खुद को गोली मारकर किया सुसाइड, पेरेंट्स बोले आसमान से हुआ फायरलड़की ने खुद को गोली मारकर किया सुसाइड, पेरेंट्स बोले आसमान से हुआ फायरशादी में साथ डांस करने से किया इनकार, तो स्टेज पर ही डांसर के सिर में मारी गोलीशादी में साथ डांस करने से किया इनकार, तो स्टेज पर ही डांसर के सिर में मारी गोली11 साल RJ रहा ये शख्स, फिर इस वजह से बेचने लगा समोसे11 साल RJ रहा ये शख्स, फिर इस वजह से बेचने लगा समोसेडीजे पर डांस-अचानक कहीं से आई गोली, युवक की मौतडीजे पर डांस-अचानक कहीं से आई गोली, युवक की मौतCCTV में कैद हुआ मर्डर, फायरिंग कर बाइक से गिराया फिर सीने में दागी गोलियांCCTV में कैद हुआ मर्डर, फायरिंग कर बाइक से गिराया फिर सीने में दागी गोलियांगिरिडीह में पूर्व नक्सली का मर्डर, बाइक से घर जाते समय मारी गई गोलियांगिरिडीह में पूर्व नक्सली का मर्डर, बाइक से घर जाते समय मारी गई गोलियांबहन से करना चाहता था शादी, बहन को शूट कर खुद को भी मारी गोलीबहन से करना चाहता था शादी, बहन को शूट कर खुद को भी मारी गोलीमंडप से बंदूक की नोक पर दूल्हे को ले गई गर्लफ्रेंड, 2 साल से अफेयर थामंडप से बंदूक की नोक पर दूल्हे को ले गई गर्लफ्रेंड, 2 साल से अफेयर थाजब भिड़ गई दूल्हा-दुल्हन की फैमिली, चले बेल्ट और तन गई पिस्टलजब भिड़ गई दूल्हा-दुल्हन की फैमिली, चले बेल्ट और तन गई पिस्टलजयमाला के दौरान हुआ कुछ ऐसा-मातम में बदली खुशि‍यां, रुक गई शादीजयमाला के दौरान हुआ कुछ ऐसा-मातम में बदली खुशि‍यां, रुक गई शादी
8 फरवरी को छुट्टी लेकर आया था घर।
कानपुर.शादी समारोह में गोली चलने से सोमवार की रात एक आर्मी के जवान की मौत हो गई। बताया जाता है क‍ि हर्ष फायर‍िंग के दौरान अचानक रायफल का ट्र‍िगर दब गया और गोली जवान के सीने में जा लगी। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हालांक‍ि, अभी तक सही कारणों का पता नहीं चल सका है। पुल‍िस मामले की जांच में जुटी है। घटना के समय रायफल उसके साथी संजय के पास थी। आगे पढ़‍िए पूरा मामला…
-जानकारी के अनुसार, राय बरेली के वैसवारा लालगंज निवासी कुलदीप कुमार (29) आर्मी में थे। वर्तमान में उनकी पोस्ट‍िंग अम्बाला में थी।
-9 फरवरी को वो छुट्टी लेकर घर आए थे। बीते सोमवार को उनके दोस्त शिव प्रकाश सिंह की शादी थी। बरात राय बरेली से कानपुर के चकेरी थानाक्षेत्र के श्यामनगर में गई थी।
-देर रात जयमाल के बाद कुलदीप को किसी ने फायरिंग के लिए कहा, जिस पर उन्होंने रायफल लोड करके अपने साथी संजय को दे दी। अचानक गोली चल गई और सामने खड़े कुलदीप के सीने में जा लगी।
-गोली लगने से शादी समारोह में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में उसे काशी राम अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कुलदीप के साथी संजय को पूछताछ के लिए हिरासत में ल‍िया है। साथ ही रायफल को अपने कब्जे में ले लिया है। घटना की सूचना पर कुलदीप के परिजन भी देर रात कानपुर पहुंच गए।
लाइसेंसी रायफल से चली गोली
-कुलदीप के दोस्त विनय यादव ने बताया, ”हम सभी शादी में समारोह में शामिल होने के लिए थे। यह शादी हमारे दोस्त शिव प्रकाश की थी। लाइसेंसी रायफल से फायरिंग के दौरान कुलदीप को गोली लग गई।”
-वहीं, कुलदीप की बहन कल्पना के मुताबिक, ”देर रात मेरे मोबाइल पर फोन आया कि कुलदीप को गोली लग गई है। जब मैंने पूछा क‍ि कैसे गोली है तो फोन कट हो गया। इसके बाद सभी ने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया। फ‍िर मेरे पास पुलिस का फोन आया। उन्होंने बताया कि कुलदीप को गोली लगी है और उसकी मौत हो चुकी है।”
क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी
-चकेरी थानाध्यक्ष प्रमोद शुक्ला के मुताबिक, शादी समारोह में कुलदीप नाम के शख्स को गोली लगी थी। बताया जा रहा है वह आर्मी में था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
-मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। हमने संजय मौर्या नामक व्यक्त‍ि को हिरासत में लिया है। घटना की जांच की जा रही है क‍ि किन परिस्थितियों में गोली चली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *